logo

Ranchi : रघुवर दास की बढ़ी मुश्किलें! टी-शर्ट और टॉफी वितरण मामले में ACB ने किया पीई दर्ज 

FORMAR_CM1.jpg

रांचीः
पूर्व सीएम रघुवर दास की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। झारखंड स्थापना दिवस समारोह 2016 में टी-शर्ट और टॉफी वितरण में हुई अनियमितता के मामले में प्रीलिमिनरी इंक्वायरी (पीई) दर्ज कर ली गई है। मामला दर्ज होने के बाद इसकी जांच की जिम्मेदारी डीएसपी स्तर के अधिकारी को दी गई है। गौरतलब है कि 3 फरवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इससे जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। विधायक सरयू राय  4 जुलाई 2021 को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर सुनियोजित साजिश का आरोप लगाया था। 


 

सीबीआई से जांच कराने की मांग 
रघुवर दास के कार्यकाल में 13 से 15 नवंबर 2016 के दौरान झारखंड स्थापना दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह के लिए सामग्री खरीद व सांस्कृतिक कार्यक्रम में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। सरयू राय ने रघुवर दास पर आरोप लगाया है कि समारोह की आड़ में सरकारी धन से निजी कार्यक्रम में हुए खर्च का भुगतान कराया गया।

सरयू राय ने इसे राज्य को बदनाम करने वाला घोटाला बताते हुए पूरे मामले की एसीबी या सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। अब एसीबी ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन पीई में किसी को नामजद आरोपी नहीं बनाया है। 


 

क्या है मामला 
यहां बता दें कि 2016 में 13-15 नवंबर के बीच आयोजित झारखंड राज्य स्थापना दिवस के मुख्य समारोह में गायिका सुनिधि चौहान के कार्यक्रम और विभिन्न विद्यालयों में बच्चों के बीच टी-शर्ट और मिठाई के अलावा टॉफी का वितरण किया गया था। इसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतने की बात सामने आयी थी। मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस कार्यक्रम के विभिन्न पहलुओं से संबंधित अनियमितता की मिली शिकायतों को देखते हुए तीन फरवरी को एसीबी जांच के प्रस्ताव को स्वीकृति दी थी।